आपके पास भी है Credit Card तो हो जाएं अलर्ट, अब दिखेगा ये बदलाव!

आपके पास भी है Credit Card तो हो जाएं अलर्ट, अब दिखेगा ये बदलाव!

आपके पास भी है Credit Card एचडीएफसी बैंक नए साल की शुरुआत यानी 1 जनवरी 2023 से क्रेडिट कार्ड रिवार्ड प्वाइंट सिस्टम में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। बैंक के अलग-अलग क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड सिस्टम में अलग-अलग तरह के बदलाव होने जा रहे हैं।

आपके पास भी है Credit Card
आपके पास भी है Credit Card

अगर आप एचडीएफसी बैंक के ग्राहक हैं और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दरअसल साल 2022 खत्म होने में एक महीना बाकी है और साल 2023 की शुरुआत में बैंक के क्रेडिट कार्ड यूजर्स को बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. इस संबंध में बैंक ने एसएमएस भेजकर ग्राहकों को अलर्ट भी किया है।

नए साल से बदलाव दिखेगा

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को एसएमएस और ईमेल के जरिए जानकारी भेज रहा है। कहा गया है कि क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वॉइंट्स और फीस स्ट्रक्चर में बदलाव होने जा रहा है। जो 1 जनवरी 2023 से देखने को मिलेगा। इस संबंध में बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी इन बदलावों की जानकारी दी है। नए साल से होने वाले इन बदलावों का सीधा असर ग्राहकों पर पड़ेगा।

ग्राहकों का बोझ बढ़ेगा

आपके पास भी है Credit Card एचडीएफसी बैंक ने कई तरह के पेमेंट ट्रांजेक्शन पर फीस लगाने की तैयारी कर ली है। इसके अलावा रिवार्ड प्वाइंट प्रोग्राम और क्रेडिट कार्ड के फी स्ट्रक्चर में भी बदलाव किए जा रहे हैं। यानी ग्राहकों पर बोझ बढ़ाने की तैयारी कर ली गई है।

आपके पास भी है Credit Card

परिवर्तन के भाग के रूप में तीसरे पक्ष के व्यापारियों के माध्यम से किराए के भुगतान में भी परिवर्तन होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, 1 जनवरी, 2023 से इस तरह के भुगतान पर एक फीसदी की दर से शुल्क लगेगा। यह चार्ज ग्राहकों से दूसरे महीने के रेंटल ट्रांजैक्शन पर लिया जाएगा

अंतरराष्ट्रीय लेनदेन शुल्क

बैं ने अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए शुल्क संरचना में भी बदलाव किया है। एचडीएफसी बैंक के अनुसार, यदि कोई ग्राहक किसी अंतरराष्ट्रीय स्थान या देश में जहां सामान का अंतरराष्ट्रीय लिंक है, भारतीय रुपये में भुगतान या ऑनलाइन लेनदेन करता है, तो उसे अब रूपांतरण शुल्क देना होगा। 1 प्रतिशत। क्या होगा।

रिवॉर्ड पॉइंट सिस्टम में यह बदलाव

  • बैंक क्रेडिट कार्ड रिवार्ड प्वाइंट सिस्टम में भी बदलाव करने जा रहा है।
  • नए साल की शुरुआत यानी 1 जनवरी 2023 से एचडीएफसी बैंक के अलग-अलग क्रेडिट कार्ड के लिए रिवॉर्ड सिस्टम अलग होगा।
  • इसके तहत इनफिनिया कार्डधारक रिवार्ड प्वाइंट पोर्टल स्मार्टबाय पर एक महीने में केवल 1.5 लाख प्वाइंट्स ही रिडीम कर सकते हैं
  • डायनर्स ब्लैक कार्डहोल्डर्स के लिए यह सीमा 75,000 और अन्य के लिए 50,000 होगी।
  • आप इन रिवार्ड पॉइंट्स का उपयोग किराए का भुगतान करने, फ्लाइट और होटल बुक करने या वाउचर खरीदने के लिए कर सकते हैं।

Leave a Comment