UP New Vacancy 2023 : नए साल में यूपी में लाखों पदों पर भर्ती, Big Update

UP New Vacancy 2023 : नए साल में यूपी में लाखों पदों पर भर्ती, Big Update

UP New Bharti 2023 : नए साल में पीईटी 2022 के लिए बंपर भर्ती। UP New Vacancy 2023 उत्तर प्रदेश में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से भर्तियां होने के संकेत मिल रहे हैं। ऐसे में सभी पीईटी पास छात्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। तो ऐसे में हम आपको बता दें कि पीईटी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इस आगामी भर्ती में जाने का सुनहरा अवसर होगा।
UP New Vacancy 2023
UP New Vacancy 2023
आपको बता दें कि सरकार नए साल से उत्तर प्रदेश के तहत आने वाली सभी भर्तियों का रास्ता खोलेगी। सभी बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छा मौका होगा। तो दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

UP New Bharti 2023

नए साल में पीईटी 2022 के लिए बंपर भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 नए साल से पीईटी में भर्ती का रास्ता खोलेगा। इससे पहले दिसंबर के अंतिम सप्ताह या जनवरी के पहले सप्ताह में परीक्षा परिणाम देने की तैयारी है। तब तक आयोग भर्ती के लिए नया विज्ञापन जारी नहीं करेगा। इस संबंध में उच्चतम स्तर पर निर्णय लिया गया है।UP New Vacancy 2023 हालांकि 25 लाख भर्ती के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित पीईटी 2022 में 37.58 लाख ने पंजीकरण कराया था, लेकिन 25.12 लाख परीक्षा में शामिल हुए। पीईटी की वैधता अवधि एक वर्ष के लिए है। पीईटी-2021 की वैधता 8 जनवरी 2021 तक बढ़ा दी गई है। इसलिए आयोग वर्ष 2022 के परिणाम तक नई भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी नहीं करेगा। आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक पीईटी 2022 का रिजल्ट देने के लिए स्कैनिंग का काम शुरू कर दिया गया हैइसे दिसंबर के दूसरे हफ्ते तक पूरा करने की तैयारी है. रिजल्ट तैयार करने के बाद दिसंबर के आखिरी सप्ताह या जनवरी के पहले सप्ताह तक रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

यूपी न्यू पीईटी पास भारती

आपको बता दें कि सभी उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि पीईटी 2022 का रिजल्ट दिसंबर या जनवरी में घोषित करने की तैयारी कर ली गई है। उत्तर प्रदेश में ग्रुप सी के रिक्त पदों पर भर्ती की तैयारी की जा रही है।ग्रुप सी की रिक्तियों के लिए लगभग 15,000 वैकेंसी के प्रस्ताव आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और विभिन्न विभागों में पहुंच रहे हैं। इन प्रस्तावों का मिलान भी किया जा रहा है। विभागवार कमियां दूर की जा रही हैं।ताकि पीईटी का रिजल्ट आने के बाद विज्ञापन हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाए।

Latest News